BestMaza.Org

Unboxing | Technical News | Reviews

Here is everything you need to know about the OnePlus TV U1S

OnePlus TV U1S विनिर्देशों और भारत में कीमत की घोषणा की गई है क्योंकि टीवी को आज भारत में लॉन्च किया गया है। यह OnePlus TV U1 के उत्तराधिकारी के रूप में आता है जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था। OnePlus TV U1S भारत में तीन स्क्रीन आकारों, 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच में उपलब्ध है। नया टीवी अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अपने साथ कई नई सुविधाएँ लेकर आया है। OnePlus TV U1 की कुछ हाइलाइट्स में 4K रेजोल्यूशन, 30W स्पीकर, Android 10 OS, HDMI 2.1 पोर्ट और दो डिवाइस से टीवी पर कंटेंट स्ट्रीम करने की क्षमता शामिल है। OnePlus TV U1S का सीधा मुकाबला Mi TV 4X और Redmi स्मार्ट टीवी से है।

OnePlus TV U1S price in India, offers, and availability

भारत में OnePlus TV U1S की कीमत 50-इंच वेरिएंट के लिए 39,999 रुपये है। OnePlus TV U1S 55-इंच की कीमत 47,999 रुपये और OnePlus TV U1S 65-इंच की कीमत 62,999 रुपये रखी गई है। OnePlus TV U1S भारत में आज रात 9 बजे IST से Amazon India, Flipkart और OnePlus India की वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। अगर आप Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड से Amazon से खरीदारी करते हैं तो आपको OnePlus TV U1S पर 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

OnePlus TV U1S specifications

OnePlus TV U1S में LED बैकलाइट के साथ LCD पैनल है। जैसा कि मैंने पहले बताया, टीवी तीन स्क्रीन साइज, 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच में उपलब्ध है। तीनों मोड में 4K रेजोल्यूशन है। OnePlus TV U1S HDR10, HDR10+ और HLG कंटेंट को सपोर्ट करता है। कंपनी के अनुसार, टीवी में DCI-P3 कलर स्पेस का 93% कवरेज और दो से कम का डेल्टा-ई मान है (जिसका अर्थ है कि यह बहुत सटीक रंगों को पुन: पेश कर सकता है)। वनप्लस ने टीवी को मोशन एस्टीमेशन एंड मोशन कंपंसेशन (एमईएमसी) फीचर से भी लैस किया है, जो स्क्रीन पर वीडियो को स्मूथ लुक देगा।

जब ध्वनि की बात आती है, तो OnePlus TV U1S में 30W की कुल आउटपुट पावर के लिए स्टीरियो सेटअप में दो 15W स्पीकर हैं। ब्रांड के अनुसार, स्पीकर्स को डायनाऑडियो प्लस द्वारा ट्यून किया गया है, टीवी डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस को एन्हांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल (ईएआरसी) फीचर के साथ सपोर्ट करता है। वनप्लस टीवी यू1एस के रिमोट कंट्रोल में नेविगेशन के लिए डी-पैड और वॉल्यूम कंट्रोल, म्यूट, बैक, ऑप्शन, नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और गूगल असिस्टेंट के लिए बटन हैं। रिमोट में आसान पेयरिंग के लिए एनएफसी भी है।

OnePlus TV U1S ऑक्सीजनप्ले 2.0 के साथ एंड्रॉइड टीवी 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। जबकि वनप्लस ने प्रोसेसर के बारे में विवरण का खुलासा नहीं किया है, उसने कहा कि टीवी में 2 जीबी रैम + 16 जीबी स्टोरेज है। आपको एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए Google Play Store और ध्वनि नियंत्रण के लिए Google सहायक मिलता है। जिसके बारे में बोलते हुए, OnePlus TV U1S में सामने की तरफ OnePlus लोगो के नीचे चार माइक्रोफ़ोन हैं, जो ब्रांड के अनुसार, अन्य टीवी की तुलना में उपयोगकर्ता की आवाज़ को बेहतर तरीके से उठाएंगे, जिससे बेहतर वॉयस कमांड अनुभव की अनुमति मिलती है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो वनप्लस टीवी यू1एस में एक एचडीएमआई 2.1 पोर्ट, दो एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, दो यूएसबी टाइप-ए 2.0 पोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.0, एनएफसी और क्रोमकास्ट बिल्ट-इन है। OnePlus TV U1S की सबसे दिलचस्प विशेषताओं में से एक यह है कि आप एक साथ दो डिवाइस से टीवी पर सामग्री स्ट्रीम कर सकते हैं। वनप्लस के मुताबिक, अगर आप घर पर दूसरों को परेशान नहीं करना चाहते हैं तो आप वनप्लस टीवी यू1एस से ऑडियो सुनने के लिए अपने वनप्लस बड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, आप वनप्लस वॉच का उपयोग करके वनप्लस टीवी को नियंत्रित कर सकते हैं।